BGMI में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए 5 सबसे बढ़िया तरीके

BGMI

BGMI (BattleGround Mobile India) में हर बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है। हालांकि, इसके लिए आपको हमेशा ही अपनी स्किल्स पर ध्यान देना होता है। कई सारे लोग फाइट्स नहीं जीत पाते हैं और इसी वजह से वो मुकाबले के बाहर हो जाते हैं। हालांकि, कुछ ऐसे तरीके हैं जिनका ध्यान रखते हुए आप बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनसे आप BGMI में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

BGMI में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए 5 सबसे बढ़िया तरीकेBGMI

1. क्लॉ लेआउट को अपनाना: BGMI में दो फिंगर कंट्रोल्स आते हैं। हालांकि, आप अपने अनुसार इसे बदल सकते हैं। खिलाड़ियों को धीरे-धीरे 3 या 4 उँगलियों से खेलना शुरू करना चाहिए। इससे वो फाइट्स में एक ही समय पर हिलते हुए निशाना लगा सकते हैं। साथ ही क्राउच कर सकते हैं। आपको इससे जरूर फायदा होगा।

2. सिर पर निशाने लगाए: कई लोग फाइट्स के दौरान अच्छा प्रदर्शन सिर्फ इसी वजह से नहीं कर पाते हैं क्योंकि वो सिर पर निशाना नहीं लगा पाते हैं। अगर आप शरीर पर निशाना लगाएंगे तो डैमेज कम होगा जबकि अगर विरोधी ने अपने सिर पर निशाना लगा दिया तो आप नॉक हो जाओगे। इसी वजह से कोशिश करें कि आप सिर पर निशाना लगा पाएं।

3. किल करने से पहले अच्छी लूट जमा करें: कई सारे खिलाड़ी BGMI में सिर्फ एक गन मिलते ही किल्स के लालच में रश चले जाते हैं। इससे आपको फायदा नहीं होगा। इससे आप ज्यादातर मौकों पर किल हो जाएंगे। इसके बजाय आपको हेलमेट, वेस्ट और अन्य जरुरी चीज़ों को लेकर किल करने की कोशिश करनी चाहिए।

4- सेंसिटिविटी सेटिंग्स को बेहतर करके: कई सारे लोग अपनी सेंसिटिविटी सेटिंग्स पर ध्यान नहीं देते हैं। इससे गन के रेकोईल में फर्क आता है और आपका गेम प्ले भी बेहतर होता है। इसी वजह से सेंसिटिविटी सेटिंग्स में बदलाव करें और फिर खेलकर देखें। ऐसे में ही आपको जबरदस्त तरीके से फायदा दिखाई देगा।

5- बैटल रॉयल मोड खेलने से पहले एक-दो टीम डेथ मैच खेलें: कई बार खिलाड़ियों के हाथ नहीं जमते हैं। ऐसे में जब आप बैटल रॉयल मोड में खेलते हैं तो किल हो जाते हैं। इसी वजह से आपको एक से दो TDM मैच खेल लेना चाहिए। इससे BGMI में आपको जबरदस्त तरीके से फायदा मिलेगा और आपके प्रदर्शन में सुधार आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: